1. दिव्य मानव विद्यालय - दिव्य मानव मिशन की ओर से देश भर में दिव्य मानव विद्यालयों की स्थापना की जाएगी। सर्वप्रथम ऐसे दो विद्यालय स्थापित किए जाएंगे। इनमें से एक मध्यप्रदेश के मालवा क्षेत्र (इन्दैर-उज्जैन के आसपास) में तथा एक हरियाणा के दक्षिणी क्षेत्र (भिवानी-महेन्द्रगढ़ के आसपास) में। इस कार्य हेतु दोंनों स्थानों पर कम से कम पचास-पचास एकड भूमि की आवश्यकता है।

इन प्रस्तावित विद्यालयों में शिक्षा पद्धति पूर्णतया आधुनिक होगी तथा संस्कार पूर्णतया प्राचीन वैदिक प्रणाली पर आधारित होंगे। ये विद्यालय पूर्णतया आवासीय होंगे।

2. गौशालाओं की स्थापना- देशभर में गौशालाओं की स्थापना की जाएगी। मिशन के संस्थापक डॉ. संजयदेव का स्वप्न है कि देश की एक भी गाय पोलीथीन खाकर न मरे तथा कसाई खानों में जाकर न कटे। सर्वप्रथम प्रस्तावित दो विद्यालयों के साथ ही गौशालाओं की स्थापना की जाएगी। मिशन के विद्यालयों के छात्रों, अध्यापकों एवं कर्मचारियों के दूध-घी की पूर्ति गौशालाओं के माध्यम से ही की जाएगी।

गौशालाओं में अपाहिज तथा लूली-लंगडी गायों की अलग से अच्छी व्यवस्था रहेगी ।

                     

                      दानी महानुभावों से अपील

विद्या प्रेमी, संस्कृति प्रेमी तथा देश-धर्म के प्रेमी उदारमना महानुभावों से निवेदन है कि वे मिशन के पवित्र उद्देश्यों को कार्यरूप देने हेतु दिल खोलकर दान दें। अपनी दानराशि 'दिव्य मानव मिशन' के नाम से इन्दौर (म.प्र.) देय डिमाण्ड ड्राफ्ट से अथवा मनी आर्डर द्वारा प्रेषित करें। दानराशि निम्न पते पर प्रेषित करें-

आचार्य डॉ. संजयदेव

संस्थापक-दिव्य मानव मिशन

दिव्ययुग सदन, 90 बैंक कालोनी, अन्नपूर्णा मार्ग, इन्दौर (म.प्र.)

दुरभाष क्रमांक - 0731-2489383, 9302101186

Add comment


Security code
Refresh

Divya Manav Mission India